DriverTruck Strike:
Uncategorized

DriverTruck Strike: ड्राइवरों की हड़ताल से पेट्रोल पंप सूखे, सब्जियां, फल, दवाईयों की किल्लत, आज बन सकती है बात !

Truck Driver Strike Today: देशभर में नए हिट एंड रन कानून को लेकर ट्रक और बस ड्राइवरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। हालांकि शाम को गृहमंत्रालय ने मीटिंग में ड्राइवरों के साथ अहित न होने का आश्वासन दिया। लेकिन ड्राइवरों की हड़ताल का असर पूरे देश में देखने को मिला। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने मंगलवार को कहा कि हिट-एंड-रन मामलों (hit and run case) से संबंधित नया दंड प्रावधान लागू करने का निर्णय ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) (AIMTC) से परामर्श के बाद ही लिया जाएगा।

गृह सचिव भल्ला (sachiv bhalla) ने एआईएमटीसी और सभी आंदोलनकारी ट्रक चालकों (truck drivers) से काम पर लौटने की भी अपील की। इसके बाद जाकर कहीं प्रदर्शन (truck driver protest) कम हुआ है। पेट्रोल पंपों का क्या हाल है। देखिए-!!

नई दिल्ली: नए कानून में हिट ऐंड रन मामलों में कड़ी सजा के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। इस कारण से जम्मू-कश्मीर से महाराष्ट्र तक कई राज्यों में तेल, फल-सब्जी समेत जरूरी चीजों की सप्लाई पर असर पड़ा। एमपी और राजस्थान समेत 10 राज्यों से पेट्रोल पंप खाली होने की खबरें आईं। पेट्रोलियम उद्योग से जुड़े लोगों ने बताया कि उत्तर भारत में 2000 पेट्रोल पंप खाली हो गए हैं। डर के मारे जरूरी चीजें जमा करने का खतरा बढ़ गया है। इस बीच केंद्र सरकार ने हड़ताली समूहों से बातचीत शुरू की है। केंद्रीय गृह सचिव ने मंगलवार शाम हड़ताली समूहों से बात भी की। दिन में ट्रांसपोर्टरों की सबसे बड़ी यूनियन ‘ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस’ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हड़ताली ड्राइवरों के प्रति समर्थन जताया और सरकार से नया कानून वापस लेने की मांग की। कांग्रेस भी हड़तालियों के समर्थन में है।Truck Driver Strike Today

दिल्ली में पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़
दिल्ली में भी अन्य दिनों की तुलना में पेट्रोल पंपों में ज्यादा भीड़ देखी गई। लेकिन चारों तेल में डिपो सप्लाई बेअसर रही। लेकिन 400 क्लस्टर बसें सड़कों पर नहीं उतरीं। वहीं, ISBT में भी यूपी और पंजाब की तरफ जाने वाली बसें कम रहीं। दूसरे राज्यों में विरोध प्रदर्शनों का असर सप्लाई पर एक-दो दिन में दिख सकता है। महाराष्ट्र के नासिक में ट्रक चालकों ने हड़ताल वापस ली है। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि हड़ताल तुरंत खत्म करवाएं। ड्राइवरों में डर, गुस्सा, चिंता है। अगर कोई रास्ता नहीं निकला, तो हालात गंभीर हो सकते हैं। एक ही हल है, सरकार (नए) कानून को वापस ले।

WhatsApp  group 
telegram  group

देशभर के ट्रक ड्राइवर हिट एंड रन मामले में केंद्र सरकार के नए कानून के प्रावधानों को लेकर सोमवार से हड़ताल पर हैं। इसकी वजह से विभिन्न राज्यों में पेट्रोल-डीजल, फल-सब्जी जैसी बेहद जरूरी चीजें नहीं पहुंच रही हैं, जिसके चलते इन सभी के दाम बढ़ गए हैं।

मध्य प्रदेश, राजस्थान, समेत 10 राज्यों से पेट्रोल-डीजल पंप ड्राई होने की खबरें हैं। यहां लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं। फल, सब्जी, दूध, कृषि के सामानों की सप्लाई प्रभावित हो रही है। कई जगह प्रशासन ट्रांसपोटर्स से संपर्क कर आपूर्ति बहाल करवाने में लगा है।

उधर, हड़ताल के खिलाफ मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में मंगलवार को 2 याचिकाओं पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि हड़ताल तुरंत खत्म करवाकर, परिवहन बहाल करवाए।

 

Ration card update: राशन कार्ड धारकों को बड़ी खुशखबरी अब सभी राशन के साथ 1000 हजार रूपए प्रति माह मिलेगा जल्दी करे ये काम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *