Matric Scholarship Online
10th exam 12th exam Latest news Latest update result Trending news

Bihar Board Post Matric Scholarship Online 2023 : बिहार बोर्ड पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप अभी करें ऑनलाइन, मैट्रिक पास छात्रों के लिए बड़ी खबर।

Bihar Board Post Matric Scholarship Online 2023 : बिहार बोर्ड पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप अभी करें ऑनलाइन, मैट्रिक पास छात्रों के लिए बड़ी खबर।

Bihar Board Post Matric Scholarship Online 2023 : बिहार सरकार के द्वारा सभी छात्र छात्राओं के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है आप सभी लोग अगर बिहार बोर्ड के छात्र-छात्राएं हैं और आप बिहार बोर्ड कक्षा दसवीं में प्रथम श्रेणी तथा द्वितीय श्रेणी से पास हुए हैं Bihar Board Post Matric Scholarship Online 2023 तो आप सभी छात्र-छात्राएं के लिए यह एक बहुत बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है बता दें कि बिहार सरकार के द्वारा हर वर्ष पास हुए सभी छात्रों के लिए स्कॉलरशिप वितरण किया जाता है।

Matric Scholarship Online
Matric Scholarship Online

अगर आप सभी छात्र छात्राएं बिहार बोर्ड के लिए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन नहीं किए हैं तो आप हमारे इस नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे और वहां से बिहार बोर्ड पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दे दिया गया है।

Bihar 10th Pass Scholarship New Update 2023

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा कक्षा दसवीं पास प्रथम श्रेणी के विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि संबंधित नई जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले हैं Bihar Board Matric First Division Scholarship Online सभी छात्र छात्राएं मैट्रिक वर्ष 2023 में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण किए हैं उन सभी छात्रों को ₹10000 का प्रोत्साहन राशि के रूप में सरकार के द्वारा प्रदान की जाएगी। आप सभी को बता दें कि कक्षा दसवीं के पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन शुरू हो चुकी है राज्य सरकार ने घोषणा की है कि इस बार छात्रवृत्ति की राशि सीधे बैंक अकाउंट में दिया जा रहा है Post Matric Scholarship Online Direct link 2023 बिहार बोर्ड के अधिकारियों ने कहा है कि स्कॉलरशिप आवेदन करने के इन 3 से 4 महीने के अंदर सभी छात्रों के खाते में प्रोत्साहन राशि भेज दी जाएगी।

बिहार बोर्ड छात्रवृत्ति भरने के लिए आवश्यक दस्तावेज

दोस्तों आप सभी को बता दो कि अगर आपने भी बिहार बोर्ड कक्षा दसवीं में इस बार फर्स्ट डिवीजन तथा सेकंड डिवीजन से पास हुए हैं और आप सभी बिहार बोर्ड पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन नहीं किए हैं BSEB post matric scholarship online apply 2023 तो आप हमारे इस नीचे दिए गए दस्तावेजों को साइबरकैश में ले जाकर या फिर आप अपने मोबाइल के माध्यम से ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

दसवीं का मार्कशीट

आधार कार्ड

जाति प्रमाण पत्र

आय प्रमाण पत्र

आवेदन फॉर्म

बैंक का पासबुक

फोटो

सिग्नेचर

बिहार बोर्ड 10वीं पास स्कॉलरशिप ऑनलाइन कैसे अप्लाई करें

दोस्तों अगर आप भी बिहार बोर्ड पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं और आपको इन सभी के बारे में जानकारी नहीं है कि ऑनलाइन आवेदन कैसे करें तो आप सभी को बता दूं कि नीचे दिए गए जानकारी को पढ़ते हुए बिहार बोर्ड पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन आसानी पूर्वक कर सकते हैं।

सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट ekalyan.bih.in ic.in पर जाएं

♦ ई कल्याण के होम पेज खुलने के बाद मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना पर क्लिक करें।

♦ मुख्यमंत्री बालक / बालिका 10th पास स्कॉलरशिप स्कीम

♦ आपके पास एक नया पेज खुलेगा

♦ ‘Click Here to Apply’ पर क्लिक करें

♦ छात्र-छात्राएं अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डाल सकते हैं

♦ अपलोड इनकम सर्टिफिकेट और क्लिक करें

♦ उसके बाद ‘Finalise And Submit Application’ बटन पर क्लिक करें।

⇓⇓ Important Links ⇓⇓

Post Matric Scholarship Online Apply

Link – I || Link – 2 || Link – 3

 

 WhtsApp Group  Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *